ch
Feedback
Rajasthan Culture

Rajasthan Culture

关闭频道

📈 Telegram 频道 Rajasthan Culture 的分析概览

频道 Rajasthan Culture 是活跃参与者。目前社区聚集了 82 137 名订阅者,在 教育 类别中位列第 1 650,并在 印度 地区排名第 4 409

📊 受众指标与增长动态

невідомо 创建以来,项目保持高速增长,吸引了 82 137 名订阅者。

根据 05 三月, 2025 的最新数据,频道保持稳定运转。过去 30 天订阅人数变化为 -2 185,过去 24 小时变化为 0,整体触达仍然可观。

  • 认证状态: 未认证
  • 互动率 (ER): 平均受众互动率为 0%。内容发布后 24 小时内通常能获得 N/A% 的反应,占订阅者总量。
  • 帖子覆盖: 每篇帖子平均可获得 0 次浏览,首日通常累积 0 次浏览。
  • 互动与反馈: 受众积极参与,单帖平均反应数为 0

📝 描述与内容策略

作者将该频道定位为表达主观观点的平台:
Rajasthan Culture

凭借高频更新(最新数据采集于 06 三月, 2025),频道始终保持新鲜度与高覆盖。分析显示受众积极互动,使其成为 教育 类别中的关键影响点。

82 137
订阅者
无数据24 小时
-3667 天
-2 18530 天

数据加载中...

标签云
无数据
有任何问题?请刷新页面或联系我们的客服
进出提及
---
---
---
---
---
---
吸引订阅者
三月 '25
三月 '250
在0个频道中
二月 '250
在0个频道中
Get PRO
一月 '250
在0个频道中
Get PRO
十二月 '240
在0个频道中
Get PRO
十一月 '240
在0个频道中
Get PRO
十月 '240
在0个频道中
Get PRO
九月 '24
+242
在0个频道中
Get PRO
八月 '24
+433
在0个频道中
Get PRO
七月 '24
+753
在0个频道中
Get PRO
六月 '24
+241
在0个频道中
Get PRO
五月 '24
+355
在0个频道中
Get PRO
四月 '24
+260
在4个频道中
Get PRO
三月 '24
+109
在0个频道中
Get PRO
二月 '24
+1 274
在3个频道中
Get PRO
一月 '24
+2 995
在2个频道中
Get PRO
十二月 '23
+1 093
在0个频道中
Get PRO
十一月 '23
+331
在1个频道中
Get PRO
十月 '23
+1 359
在6个频道中
Get PRO
九月 '23
+11 595
在0个频道中
Get PRO
八月 '23
+8 736
在0个频道中
Get PRO
七月 '23
+17 475
在0个频道中
Get PRO
六月 '23
+9 857
在0个频道中
Get PRO
五月 '23
+789
在0个频道中
Get PRO
四月 '23
+3 602
在0个频道中
Get PRO
三月 '23
+3 125
在0个频道中
Get PRO
二月 '23
+32
在0个频道中
Get PRO
一月 '23
+25
在0个频道中
Get PRO
十二月 '22
+547
在0个频道中
Get PRO
十一月 '22
+6 883
在0个频道中
Get PRO
十月 '22
+770
在0个频道中
Get PRO
九月 '22
+1 639
在0个频道中
Get PRO
八月 '22
+2 271
在0个频道中
Get PRO
七月 '22
+3 495
在0个频道中
Get PRO
六月 '22
+10 477
在0个频道中
Get PRO
五月 '22
+13 062
在0个频道中
Get PRO
四月 '22
+15 333
在0个频道中
日期
订阅者增长
提及
频道
04 三月0
03 三月0
02 三月0
01 三月0
频道帖子
Economic Survey 2024-25 Hindi Medium.pdf113.58 MB

2
सूचना - टेलीग्राम द्वारा हाल ही में विज्ञापन सेवा शुरू की है । जिसमे अपने ऑफिशियल चैनल पर फर्जी विज्ञापन दिया जा रहे है । सभी सब्सराइबर्स को सूचित किया जाता है कि किसी भी लिंक पर क्लिक ना करे । Springboard Academy का विज्ञापन से कोई लेना देना नही है। Springboard Academy से रिलेटेड किसी भी जानकारी के लिए कोचिंग के नंबर 9636977490 पर संपर्क करके वेरीफाई करे
86 753
3
Photo from vikasgattop
Photo from vikasgattop
39 740
4
+3
RAS (Mains) Exam - 2023 (Paper- IV).pdf
130 261
5
1st पेपर में ऑडिट के numerical के लिए कोई तैयार नही था , socio में कुछ terms out of box थी ,मैनेजमेंट में भी काफी लोगो को दिक्कत हुई 2nd पेपर में जियोग्राफी थोड़ी आसान थी Science tech lengthy और tough था । एथिक्स में कुछ out ऑफ बॉक्स था जैसे टैगोर Conclusion थोड़ी दिक्कत सबकी हुई है आप अकेले नही हो जिसका कुछ मुश्किल लगा हो । इसके बेसिस पर कल का पेपर प्रभावित नही होना चहिये। आप बस एग्जाम को discuss मत करो और कल के पेपर पर फोकस करो ।थोड़ी देर आराम करके थोड़े फैक्ट्स पढ़ लेना एवं जल्दी सो जाना ,सुबह उठ के पढ़ लेना पढ़ना हो तो Most important - एग्जाम सेंटर पर टाइम पर पहुंचे आज कम से कम पूरे राजस्थान में 50 स्टूडेंट को एग्जाम नही देने दिया स्कूल वालो ने भले ही कोई सिर्फ 3 मिनट ही लेट हुआ हो । कल समय का विशेष ध्यान रखे ।
29 890
6
Mobile डाल दो एयरप्लेन मोड पर अब । खाना खाओ ,जितनी देर पढ़ने का मन हो पढ़ो और हो सके उतना जल्दी सो जाओ । नींद से लड़ाई करनी नही है । आपको कल के एग्जाम के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं
39 558
7
एडमिट कार्ड के 2nd पेज पर यह दिया हुआ है so dont worry । किसी सेंटर पर one day exam के हिसाब से लगा दिया होगा ।
40 340
8
没有文字...
40 379
9
निर्देश पढ़ लेवें । इसमें transparent बॉल पेन लिखा है
12 764
10
没有文字...
13 002
11
नया Economic survey तैयार कर रहा था तो कुछ बढ़िया डाटा मिले जो शेयर कर रहा हु । नए सर्वे से कुछ नही पूछा जाएगा dont worry बस अपन खुद से ये 2-4 डाटा use कर सकते है । बाकी आपको सर्वे नहीं पढ़ना है भाई बहुत से अभ्यर्थी चिंतिंत है एग्जाम को लेकर । तो मैं उनसे कहना चाहता हूं बिल्कुल आपको चिंतित होना चाहिए क्योंकि आपने पढ़ाई की है,मेहनत की है । क्योकि मैं यदि कहूं कि चिंता मत करो जैसा कि सामान्यतः कह भी दिया जाता है तो आप कहोगे" वाह भाई जैसे हमे तो पता ही नही था कि चिंता नही करनी । चिंता कोई खुद से थोड़ी करते है वो तो होती है ,uncontrolable है हमारा उस पर कोई वश थोड़ी चलता है । " तो बिल्कुल आपको जो anxiety हो रही है वह उचित है लेकिन अच्छी बात ये है कि यह तो सबको ही हो रही है ,कोई नई बात थोड़ी है ,डर सबको लगता है ,गला सबका सूखता है । जो इस वर्ष का टोपर है वो भी अब चिंता में होगा ,guranteed है ये बात । ना मानो तो पिछले वर्षों के toppers से पूछ लो ।मतलब इस बात को स्वीकार कर लेने में फायदा है कि anxiety या डर एकदम स्वभाविक है मैं कोई अकेला नही हु अब आते है कि आपको लगता है कि आप सब भूल रहे है तो ये सिर्फ आपका मन आपके साथ खेल रहा है कुछ नही भूल रहे बस ऐसे ही लगता रहता है । सोचो आपको राजस्थान इकनोमिक सर्वे याद है क्या ,आपको लगेगा शायद नही याद ,डाटा मिक्स हो रहे है ।चलो अब बताओ ERCP प्रोजेक्ट याद है ............धीरे धीरे पॉइंट याद तो आ रहे है तो बस तो फिर और क्या चाहिये । mind इसी तरीके से काम करता है । तीसरा पॉइंट की selection नही हुआ तो,questions बाहर से आये तो ...??? तो देखो आप 4 दिन के लिए काल्पनिक रूप से भाग्यवादी बन जाओ । सोचो आपने बहुत अच्छा एग्जाम लिखा ,सब कुछ आपके according हुआ लेकिन एग्जामिनर ऐसा था जो tight marking करता है उसके पास आपकी कॉपी चली गयी तो ?? इसका मतलब सब कुछ pre decided है आपके नियंत्रण में सिर्फ आपकी पढ़ाई है बाकी कुछ नही । तो होना या नही होना भाग्य पर छोड़ दो और कुछ दिन के लिए भाग्यवादी हो जाओ अब आते है एग्जाम में किन बातों का ध्यान रखे । 1)कल या आज ही एग्जाम सेंटर वाली सिटी में पहुंच जाओ तो पहुंच गए टिक लगा लो कि हाँ done 2)अगले 2 दिन नींद बढ़िया लो ये तो कहना ही है लेकिन ज्यादा महत्वपूर्ण की ये करे कैसे?? A)दिन में नही सोना कल ब) नींद से लड़ाई मत करना रात को सोते समय ,जब आये तब सोना वरना तब तक पढ़ते रहना C) खाना कल जल्दी खा लेना 3) एग्जाम equipment(पेन,एडमिट कार्ड ) सब कल ही तैयार कर लो पेन कोई सा भी हो जेल या बॉल कोई दिक्कत नही । लेकिन कई सेंटर वाले दिक्कत करते है तो दोनों ऑप्शन के लिए तैयार रहे 4)revise क्या करे ? Factual चीज़े, जैसे हिंदी ग्रामर,छोटे सब्जेक्ट्स ,फैक्ट्स etc अब geography, पॉलिटी जैसे बड़े और समझ वाले सब्जेक्ट्स का खास मतलब नही निकलता 5) हमने तो ये नही पढ़ा ,ये नही पढ़ा मैं आपको मेरा विद्या सौघन😂 से बताता हूं मैंने पूरी राजस्थान (हिस्ट्री, polity, geography, economy) में मुश्किल से 20% पढ़ा था लेकिन स्कोर 413 था ,written में top 20 इन राजस्थान ,कैसे?? क्योकि मेरी दूसरी चीज़े स्ट्रांग थी जैसे इंडियन वाला कंटेंट ,तो आपको आपका weak ही ज्यादा ध्यान रहता है ,स्ट्रांग भी तो है कुछ सब्जेक्ट्स दूसरी बात मार्क्स आने के इस मामले में ईश्वर ने साथ दिया था बस । 6)एग्जाम के दौरान गैप में पढ़े क्या ? 2 steps has to be followed A) एग्जाम दिया ,बाहर आये, पेपर पर नो डिस्कशन B) नोट्स साथ लेकर जाओ (शार्ट नोट्स टाइप) मन करे तो पढ़ लेना ,मत करे तो मत पढ़ना ,बाकी फैक्ट्स वगरैह पढ़ना सही रहता है । बाकियो को देख के घबराना मत बस 7) most most important टाइम मैनेजमेंट का ध्यान रखना बस इसके लिये 3 hours को divide करके चलो जैसे first hour में इतने मार्क्स के question हो जाये ,सेकंड में इतने (Ideal - 1st hour - 55 marks,2nd 65-70 ,3rd 75-80) क्योकि 2nd और 3rd hour में स्पीड बढ़ती है । इस method से आप 61st मिनट से ही सचेत हो जाएंगे कि सही चल रहे है या नही 8) कॉपी हो सके उतनी साफ सुथरी रखे बाकी जो होगा सो होगा । विकास गुप्ता
112 365
12
RAS MAINS Exam admit card
126 604
13
https://rpsc.rajasthan.gov.in/admitcardnew?Pie=RAS_MAINS_2023
143 852
14
राजस्थान_सुजस_समसामयिक_–जनवरी,_फरवरी_2024.pdf
152 291
15
राजस्थान_सुजस_संयुक्तांक_मार्च_से_जून_2024.pdf
151 456
16
अगले रविवार तक इसके नोट्स /summary मिल जाएगी
156 455
17
New Economic Survey official
152 441
18
+1
EconomicReviewH.pdf
181 164
19
https://youtube.com/shorts/9GcdPSKeTTU?si=RuQk8RHMShWheGdM
50 809
20
Requirements/रिक्वायरमेंट्स 1. Online Content proofreader/ऑनलाइन कंटेंट प्रूफरीडर Qualification/Skill-क्वॉलिफिकेशन्स/ स्किल - स्प्रिंगबोर्ड रनिंग बैच स्टूडेंट जिसने RAS फाउंडेशन बैच की क्लासेज कम्पलीट ले रखी और नोट्स कम्पलीट हो साथ ही सब्जेक्टिव टेस्ट दे रखे हो और हिंदी और इंग्लिश दोनों पर अच्छी पकड़ हो , 2. Telecaller (Only Springboard students) 3. Receptionist (Only Springboard students) Share(WhatsApp) Details numbers -8955577492 (name, batch name,contact number,apply for post?)
17 392